Top Ad unit 728 × 90

New Posts

[random][newsticker]

Characteristics of Real Love असली प्यार के लक्षण

Characteristics of Real Love

.......असली प्यार के लक्षण.......


मोहब्बत। यह दुनिया को 'गोल, सही बनाता है? खैर, कम से कम यही कह रहा है। लेकिन क्या यह सच है? यह होना चाहिए, लेकिन इतने सारे लोग ईर्ष्या या स्वामित्व जैसी चीज़ों से प्यार को भ्रमित करते हैं। सच्चा प्यार उन चीजों में से एक नहीं है। लेकिन ये 16 चीजें हैं।

तो असली प्यार की विशेषताएं यहां दी गई हैं:

1. प्यार का मतलब उम्मीदों के अलविदा कह रहा है।

निश्चित रूप से, हम सभी चाहते हैं कि लोग जिस तरीके से हम चाहते हैं उससे व्यवहार करें। हम चाहते हैं कि वे अधिक स्नेही हों। या अधिक जावक। या बेहतर या अधिक महत्वाकांक्षी। इन सभी चीजों की उम्मीदें हैं। उम्मीदें सिर्फ किसी से प्यार करने की "स्वीकार्यता" के लिए आपकी आवश्यकताएं हैं। लेकिन सच्चे प्यार की कोई उम्मीद नहीं है। यह बस "जैसा है" से प्यार करता है।

2. प्यार पीड़ित भूमिका निभाता है या दूसरों को दोष नहीं देता है।

प्यार नहीं सोचता कि दूसरों को "उन्हें पाने के लिए बाहर" हैं। प्यार नहीं लगता कि उनके प्रियजन गलत हैं। प्यार एक साथ काम करता है। यह ज़िम्मेदारी लेता है। यह क्षमा करता है और अन्य लोगों के कार्यों को उनकी यात्रा करने की अनुमति देता है। प्यार व्यक्तिगत रूप से चीजें नहीं लेता है।

3. प्यार में जाने देना शामिल है।

प्यार अधिकार के बराबर नहीं है। जैसा कह रहा है, "अगर आप कुछ प्यार करते हैं, तो इसे मुक्त करें। अगर यह वापस आता है, तो यह तुम्हारा है। यदि ऐसा नहीं होता है, तो यह कभी नहीं था। "इसके लिए सच है। प्यार लोगों को उनकी आजादी देता है। यह उन्हें रखने के प्रयास में अपने पंखों को कसकर पकड़ नहीं लेता है। सच्चा प्यार पास नहीं करना चाहता है। यदि आप बनना चाहते हैं तो यह आपको मुक्त करने के लिए तैयार है।

4. प्यार आपको रिश्ते को जारी रखने की आवश्यकता नहीं है।

आप किसी से बहुत प्यार कर सकते हैं, लेकिन आप उनके साथ संगत नहीं हो सकते हैं। या वे आपकी भावनाओं के लिए निरंतर उपेक्षा के साथ पागल हो सकते हैं। आप अभी भी उन्हें प्यार कर सकते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उनके साथ रहना होगा। प्यार का मतलब यह नहीं है कि आपको रहना है, और रहना और रहना है। आप रिश्ते को छोड़ सकते हैं और वैसे भी उन्हें प्यार कर सकते हैं।

5. प्यार में ईर्ष्या के लिए कोई जगह नहीं है।

कब्जे की तरह, ईर्ष्या प्यार के बराबर नहीं है। हम सोचते हैं कि अगर हम अपने प्रियजनों से ईर्ष्या नहीं करते हैं तो इसका मतलब है कि हम उन्हें प्यार नहीं करते हैं। सच्चे प्यार को रिश्ते की गुणवत्ता में विश्वास है। यह जानता है कि दूसरा व्यक्ति खुश है और सामग्री आपके पास वापस आ रही है और केवल आप ही।

6. प्यार डर की अनुपस्थिति है।

आप सभी भावनाओं को निरंतरता पर डाल सकते हैं। एक तरफ, आपको प्यार है। फिर प्रशंसा। उसके बाद, यह खुशी, खुशी, संतुष्टि और संतुष्टि है। प्यार की निरंतरता के विपरीत छोर पर डर है। अन्य भय आधारित भावनाओं में घृणा, असुरक्षा, ईर्ष्या या लालच शामिल हैं।

7. प्यार की जरूरत नहीं है, लेकिन चाहते हैं।

बच्चों को सिखाने की कोशिश करने वाली चीजों में से एक यह है कि एक इच्छा और आवश्यकता के बीच एक स्पष्ट अंतर है। किसी की आवश्यकता डर में आधारित भावना है। आपको डर है कि आप उनके बिना नहीं जी सकते हैं, इसलिए आपको उनकी आवश्यकता है। और याद रखें, डर प्यार के विपरीत है। अपने जीवन में किसी को चाहते हैं कि उन्हें छोड़ने की स्वतंत्रता मिलती है, लेकिन फिर भी उन्हें दिखाती है कि आप उन्हें प्यार करते हैं।

8. प्यार एक क्रिया है, सिर्फ एक भावना नहीं।

मनुष्यों को तीव्र भावनाओं का आदी होना पड़ता है - खासकर जब यह अच्छा लगता है। इसलिए, जब हम प्यार करते हैं, हम हमेशा के लिए इस तरह महसूस करना चाहते हैं। लेकिन अंदाज़ा लगाओ कि क्या है? थोड़ी देर के बाद "क्लाउड 9" की भावना से अधिक दूर चला जाता है। इसका मतलब यह नहीं है कि आप अब दूसरे व्यक्ति से प्यार नहीं करते हैं, इसका मतलब यह है कि यह अब नया नहीं है। तो वह जगह है जहां कार्रवाई को लात मारने की जरूरत है। उस व्यक्ति को दिखाएं जिसे आप उन्हें प्यार करते हैं। बस उन्हें नहीं लगता है।

 9. प्यार बिना शर्त है।

"बिना शर्त" शब्द का अर्थ है कि कोई उम्मीद या सीमाएं निर्धारित नहीं हैं। बिना शर्त प्यार करने के लिए एक मुश्किल बात है, और अधिकांश इंसान उस पर अच्छे नहीं हैं। लेकिन सच्चा प्यार वास्तव में दूसरे व्यक्ति को बदलने की कोशिश किए बिना प्यार करता है।

10. प्यार का अर्थ है अन्य लोगों की जरूरतों को बराबर - या पहले - अपने आप को।

जबकि लोग जीवित उद्देश्यों के लिए स्वाभाविक रूप से स्वार्थी हो सकते हैं, यह संबंधों में हमें अच्छी तरह से सेवा नहीं करता है। यदि आप कम से कम अन्य लोगों की जरूरतों को अपने आप के बराबर नहीं रखते हैं, तो वे परेशान हो जाएंगे। असली प्यार वास्तव में, वास्तव में अन्य लोगों की खुशी के बारे में परवाह करता है और लोगों को मूल्यवान महसूस करने के लिए बहुत अधिक समय तक जायेगा।

11. प्यार उच्चतम कंपन भावना है कि वहाँ है।

विज्ञान ने साबित कर दिया है कि प्रेम और भय जैसी भावनाएं बहुत अलग कंपन हैं। वे वास्तव में उन्हें माप सकते हैं। प्यार बहुत तेजी से हिलता है, जबकि डर-आधारित भावनाएं (ईर्ष्या, स्वामित्व, घृणा, लालच, आदि सोचें) बहुत धीरे-धीरे कंपन करते हैं। जब आप पूरी तरह से और बिना शर्त प्यार करते हैं, तो इसमें कोई डर शामिल नहीं होता है। प्यार के कंपन आपको हर समय अच्छा महसूस करते हैं।

12. प्यार ध्यान देने की आवश्यकता है।

प्यार अनदेखा नहीं करता है। यह दूसरी तरफ नहीं दिखता है। यह उपस्थित होना और एक साथ होना चाहता है। जब लोग प्यार में होते हैं, तो कभी-कभी वे सोचते हैं कि उन्हें "अब और काम करना" नहीं है। लेकिन असली प्यार वास्तव में किसी अन्य व्यक्ति को ध्यान देने का आनंद लेता है। यह अच्छा लगता है, और किसी अन्य व्यक्ति को ध्यान देने के रूप में ध्यान नहीं देता है।

13. प्यार समझता है और मतभेद स्वीकार करता है।

चलो इसका सामना करते हैं: हम सब अलग हैं। यहां तक ​​कि समान जुड़वां भी वही नहीं हैं। उनके पास दुनिया के बारे में अलग-अलग अनुभव और दृष्टिकोण हैं। असली प्यार अलग-अलग होने के लिए अन्य लोगों को गलत नहीं बनाता है। जब लोग वास्तव में किसी अन्य व्यक्ति से प्यार करते हैं, तो वे अपने मतभेद स्वीकार करते हैं।

14. प्यार अलग-अलग होता है कि यह कैसे व्यक्त किया जाता है और स्वीकार किया जाता है।

हमें "प्यार महसूस करता है" क्या बदलता है। गैरी चैपमैन द्वारा द फाइव लव लैंग्वेज पुस्तक में, वह लोगों को प्यार और प्राप्त करने के विभिन्न तरीकों को बताता है: (1) शब्द (2) सेवा के अधिनियम, (3) उपहार देना, (4) समय व्यय करना और (5) स्पर्श । अन्य लोगों की प्रेम भाषा को खोजना महत्वपूर्ण है ताकि आप एक दूसरे को समझ सकें और इस तरह से प्यार दें कि दूसरा व्यक्ति इसे पहचान ले।

15. प्यार आपको अच्छा महसूस करता है, बुरा नहीं।

बहुत से लोग प्यार के साथ रिश्ते में उलझन में हैं। सिर्फ इसलिए कि आप रिश्ते में हैं इसका मतलब यह नहीं है कि सच्चा प्यार मौजूद है। अगर ईर्ष्या, स्वामित्व, निरंतर लड़ाई, दुर्व्यवहार (मौखिक, भावनात्मक या शारीरिक) है, जो प्यार नहीं है। # 6 पर वापस देखें। वे भय आधारित भावनाएं और कार्य हैं।

16. प्यार सहानुभूति है।

सहानुभूति स्वयं को किसी अन्य व्यक्ति के जूते में रखने की क्षमता है और उसके दृष्टिकोण से स्थिति देखती है। प्यार में गहरी सहानुभूति है। "जब आप चोट पहुंचाते हैं, तो मुझे चोट पहुंचती है।" जो लोग वास्तव में एक दूसरे से प्यार करते हैं उन्हें चोट नहीं पहुंचाते हैं। वे चाहते हैं कि वे अच्छा महसूस करें। वे अपनी भावनाओं पर ध्यान देते हैं और उन्हें मूल्यवान और योग्य महसूस करने के लिए जो कुछ भी कर सकते हैं, उसे आजमा सकते हैं।


याद रखें, प्यार खुशी, प्रशंसा और अच्छा महसूस कर रहा है। इसके अलावा कुछ भी प्यार नहीं है। अगर हम सभी एक दूसरे से प्यार करते हैं, तो दुनिया एक बेहतर जगह होगी!
Characteristics of Real Love असली प्यार के लक्षण Reviewed by Today's Lovers on December 13, 2018 Rating: 5

No comments:

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Copyright © 2018 Today's Lovers

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.