Top Ad unit 728 × 90

New Posts

[random][newsticker]

Rose Day (गुलाब दिवस)

Rose Day (गुलाब दिवस)



Rose Day वेलेंटाइन के सप्ताह के दिनों में से एक को जोड़ों द्वारा प्यार और लोगों द्वारा एक दूसरे के साथ विभिन्न रंगीन गुलाबों का आदान-प्रदान करके मनाया जाता है। उदाहरण के लिए एक लाल गुलाब प्रेम का प्रतीक है जो रोमांटिक जोड़ों के बीच साझा किया जाता है; लोग दोस्तों के साथ पीले रंग के गुलाब का आदान-प्रदान करते हैं। गुलाब दिवस वेलेंटाइन के सप्ताह का पहला दिन है और यह 7 फरवरी को पड़ता है। गुलाब दिवस जो वेलेंटाइन सप्ताह के दिनों में से एक का प्रतीक है वास्तव में पश्चिमी संस्कृति से आया है जिसने धीरे-धीरे दुनिया भर में अपने पंखों को बढ़ा दिया है।

 How is Rose Day Celebrated? ( गुलाब दिवस कैसे मनाया जाता है? )

इस दिन, लाल गुलाब की पेशकश करना प्रियजनों को प्यार व्यक्त करने का एक विशेष तरीका है। प्यार की दिल की भावनाओं को मनाने का यह सबसे महत्वपूर्ण दिन है। गुलाबों में हृदय के अंदर छिपी हुई सब कुछ कहने की क्षमता होती है लेकिन किसी को व्यक्त करने के लिए साहस नहीं मिला है। वे क्या कह सकते हैं उससे ज्यादा कह सकते हैं। इसके शीर्ष पर, ऐसा नहीं है कि इसका उपयोग केवल रोमांटिक जोड़ों द्वारा प्यार व्यक्त करने के लिए किया जा सकता है, लेकिन गुलाब के विभिन्न रंगों का अलग अर्थ होता है और दोस्तों, मां, पिता, कॉर्पोरेट को प्यार व्यक्त करने के लिए गुलाब के विभिन्न रंगों का उपयोग किया जा सकता है सहकर्मियों और कई और।

चलिए विभिन्न गुलाब रंगों का एक सिंहावलोकन प्राप्त करते हैं जिनका उपयोग विभिन्न संबंधों से प्यार व्यक्त करने के लिए किया जाता है:

Red Rose  ( लाल गुलाब )



अपने आप में लाल रंग प्यार और रोमांस का प्रतीक है और इसलिए लाल गुलाब भी करता है! एक लाल गुलाब को प्यार के प्रतीक के रूप में माना जाता है, जो प्यार में जोड़ों को अपनी दिल की भावनाओं को व्यक्त करने के लिए आदान-प्रदान करने के लिए उपयोग किया जाता है। यदि कोई व्यक्ति अपने साथी को एकल गुलाब देता है, तो यह जीवन में रहने के लिए और जीवन से भरा जीवन बनाने के लिए साथी को धन्यवाद देता है। दूसरी तरफ गुलाब का एक गुच्छा "शुद्ध और सच्चा प्यार" का प्रतीक है, जो सबसे जीवंत तरीके से जीवन व्यतीत करने का एकमात्र तरीका है।

 Yellow Rose  ( पीला गुलाब )


पीला गुलाब का उपयोग प्यार को व्यक्त करने के लिए किया जाता है जो मित्रों के बीच मौजूद होता है और उन मित्रों को दिया जाता है जिन्होंने जीवन के सभी उतार-चढ़ावों में समर्थन और देखभाल की है।

White Rose  ( सफेद गुलाब )


उन लोगों के लिए जो किसी के लिए खेद करने के लिए सही पल का इंतजार कर रहे हैं, यह दिन सही दिन है। लोगों को अनजाने या जानबूझकर किए गए किसी भी गलती को स्वीकार करने के लिए लोगों को एक सफेद गुलाब दिया जाता है। किसी भी कारण से किसी रिश्ते को पुनर्निर्माण के लिए इस दिन के रूप में कोई भी दिन बेहतर नहीं हो सकता है। एक सफेद गुलाब स्वच्छता और शांति का प्रतीक है।

Pink Rose  ( गुलाबी गुलाब )



गुलाबी गुलाब आशावाद और उत्साह का प्रतीक है और मित्रों और परिवार को उत्साह से भरा एक खुशहाल जीवन के साथ उनकी इच्छा रखने के लिए दिया जाता है।

Dark Pink Rose  ( डार्क गुलाबी गुलाब )


जो लोग किसी के प्रयासों की सराहना करना चाहते हैं और इससे मिली खुशी उन्हें डार्क पिन गुलाब दे सकती है। एक डार्क पिन गुलाब कृतज्ञता और संतुष्टि का प्रतीक है।

Purple Rose ( बैंगनी गुलाब )


यह रंग "पहली नजर में प्यार" का प्रतीक है, और इसका इस्तेमाल उस व्यक्ति को करने के लिए किया जाता है जिसने पहली बार दिल को सही तरीके से चुरा लिया है।

प्रेमी इस दिन मनाते हैं कि एक दूसरे को खूबसूरत गुलाब के साथ हवा में प्यार के साथ प्यार करते हैं। गुलाब दिवस वैलेंटाइन के सप्ताह के दौरान एक आदर्श अवसर है जो एक विशेष भावना के साथ आता है और जो भी आप चाहते थे उसे कहने का मौका देता है और वह भी बिना शब्दों के।


गुलाब के दिन गुलाब के गुच्छा के साथ प्यार गुलाबी बनाओ !!


Rose Day (गुलाब दिवस) Reviewed by Today's Lovers on December 19, 2018 Rating: 5

No comments:

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Copyright © 2018 Today's Lovers

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.